Kia Sonet : भारत में पेश हुई नई किआ सोनेट; ढेर सारे फीचर्स के साथ, टाटा,महिंद्रा और मारुती के छूटे पसीने 

साउथ कोरिया की कार निर्माता कंपनी किआ ने लंबे इंतजार के बाद आखिरकार देश में अपनी 5-सीटर कार लॉन्च कर दी है। कंपनी ने Kia Sonet को साल 2020 में लॉन्च किया था, जिसके बाद यह पहला अपडेट है। इसका मुकाबला हुंडई की निकटतम प्रतिद्वंदी हुंडई वेन्यू से होगा। कंपनी किआ सोनेट फेसलिफ्ट के लिए 20 दिसंबर 2023 से बुकिंग शुरू करेगी। अगर आप भी इस कार को खरीदना चाहते हैं तो अपने नजदीकी डीलरशिप पर जाकर इसे ऑनलाइन बुक कर सकते हैं।

 

नई Sonet 11 एक्सटीरियर कलर ऑप्शन के साथ और सात वेरिएंट्स HTE, HTK, HTK+, HTX, HTX+, GTX+, X-Line में उपलब्ध होगी. रंगों में; मोनोटोन शेड्स में ग्लेशियर व्हाइट पर्ल, स्पार्कलिंग सिल्वर, ग्रेविटी ग्रे, ऑरोरा ब्लैक पर्ल, इंटेंस रेड, इंपीरियल ब्लू, क्लियर व्हाइट, प्यूटर ऑलिव और मैट ग्रेफाइट शेड्स शामिल हैं। डुअल-टोन रंगों में काली छत के साथ इंटेंस रेड और ग्लेशियर व्हाइट पर्ल शामिल हैं।

Kia Sonet (किआ सोनेट) फेसलिफ्ट के फीचर्स
2024 सॉनेट के फीचर्स की बात करें तो इसमें उल्टे एल-आकार के एलईडी डीआरएल के साथ संशोधित फ्रंट फेसिया, नए डिजाइन वाले एलईडी हेडलैंप, नए एलईडी फॉग लैंप और पीछे की तरफ एक लाइट बार शामिल है। इंटीरियर की बात करें तो केबिन नए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन, लेवल 1 एडीएएस सूट, नया एयरकॉन पैनल, वॉयस कंट्रोल्ड विंडो फंक्शन और वेंटिलेटेड सीटों से लैस है।

 

 

किआ सोनेट फेसलिफ्ट : पावरट्रेन विकल्प क्या हैं?
जहां तक ​​पावरट्रेन की बात है तो यह नई किआ सोनेट के प्री-फेसलिफ्ट मॉडल जैसा ही होगा। इसमें 1.2-लीटर NA पेट्रोल इंजन मिलता है जो 82bhp की पावर और 115Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है, 1.5-लीटर डीजल इंजन जो 114bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, और 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन जो 118bhp जेनरेट करता है। .यह पावर और 172Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन की बात करें तो इसमें 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड IMT, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा।

 

किआ सोनेट फेसलिफ्ट की कीमत
किआ ने अभी नई सोनेट फेसलिफ्ट की कीमतों की घोषणा नहीं की है, कीमतें अगले साल जनवरी 2024 में सामने आएंगी।

Leave a Comment